Movie Review:Heropanti

फिल्म: हीरोपंती
स्टारः 2.5
प्रोड्यूसरः साजिद नाडियाडवाला
डायरेक्टरः सबीर खान
कलाकारः टाइगर श्रॉफ, कृति सेनन, प्रकाश राज और विक्रम सिंह
बॉलीवुड में इन दिनों फ्रेश टैलेंट की बहार है. फिर वह चाहे कोई स्टार बच्चा हो या बॉलीवुड से बाहर से आया बंदा. इस हफ्ते जैकी श्रॉफ के साहेबजादे टाइगर श्रॉफ ने हीरोपंती के साथ आगाज किया है. अब वे बॉक्स ऑफिस की दौड़ में शामिल हो गए हैं. इस फिल्म और टाइगर को स्क्रीन पर देखने का लंबे समय से इंतजार था. फिल्म की कहानी कोई चमत्कारिक नहीं. रूटीम प्रेम कहानी है. फिल्म का ट्रीटमेंट और फ्रेश फेसेस अपील करते हैं. कृति की स्माइल और नटखट अदाएं तो टाइगर का हैरतअंगेज एक्शन और डांस जरूर पैसा वसूल है. डायरेक्टर को पता था कि टाइगर और कृति की यूएसपी क्या हैं, उन्होंने इन्हीं चीजों को परदे पर दिखाने की कोशिश की है.
कहानी में कितना दम
हीरोपंती तेलुगु फिल्म परुगु का रीमेक है. एक जवान लड़का बबलू (टाइगर) है. एक जवान लड़की डिंपी (कृति) है. दोनों की आंखें मिलती हैं, प्यार हो जाता है और फिर दो जिस्म एक जान हो जाते हैं. प्यार होगा तो उसके दुश्मन भी होने लाजिमी हैं. बस, प्यार के इन्हीं दुश्मनों से जूझने की कहानी है हीरोपंती. जिसमें बबलू और डिंपी अपने प्यार को बचाने की खातिर हर ताकत से लड़ने को तैयार और फिर बदस्तूर खून-खराबा. समाज के ठेकेदारों और रिश्तेदारों से जंग. अगर देखें तो बॉलीवुड की रूटीन प्रेम कहानी. आपको पूरी फिल्म में पता रहता है कि कहां क्या होने वाला है. हीरोपंती कहानी के मोर्चे पर बहुत हौसलाअफजाई नहीं करती है.
स्टार अपील
कमजोर कहानी की वजह से टाइगर एवरेज नजर आते हैं. उन्हें अभी अपनी डायलॉग डिलीवरी और ऐक्टिंग पर काफी मेहनत करनी होगी. फिल्म में कई जगह वे डायलॉग बोलते समय एकदम फ्लैट हो जाते हैं. एक्सप्रेशन भी मैच नहीं करते हैं. जहां तक बात ऐक्शन और डांस की है तो वे उसमें महारथी हैं. फिल्म में जहां वे ऐक्शन करते हैं जमकर सीटियां बजती हैं, लेकिन दमदार-सीटीमार डायलॉग भी वे बहुत ही साधारण तरीके से बोल जाते हैं. कृति सेनन चार्मिंग हैं और संभावनाओं से लबरेज भी. लेकिन यह फिल्म तो टाइगर की थी. दोनों की कैमिस्ट्री भी याद रखने लायक नहीं है. प्रकाश राज ऐक्टिंग करते-करते ओवरऐक्टिंग कर जाते हैं. उन्हें अब इस इमेज से बाहर आना चाहिए.
कमाई की बात
जिन्हें ऐक्शन की दीवानगी है. जिन्हें लवस्टोरीज पसंद है. वे लोग जो टाइगर की फिजीक और उनके डांस तथा ऐक्शन को एप्रिशिएट करते आए हैं, उनके लिए एकदम मसाला फिल्म है. फिल्म का म्यूजिक प्लस-पॉइंट है. ऐक्शन भी कमाल है. फिल्म युवाओं और प्रेम रस के दीवाने बॉलीवुड प्रेमियों को ध्यान में रखकर बनाई गई है. अगर यूथ खुद को इस फिल्म से कनेक्ट कर लेता है, तो इसकी सफलता की फुलटू गारंटी है, अगर कहीं कमजोर कहानी के फेर में फंस गया तो टाइगर को बॉक्स ऑफिस पर “सेव” करना मुश्किल हो जाएगा.